यदि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति 2024 की दौड़ जीतते हैं तो क्या ट्रम्प के दामाद जेरेड कुशनर व्हाइट हाउस लौटेंगे? | Will Trump's son-in-law Jared Kushner return to White House if ex-US president wins 2024 race?

Jared Kushner declared on Tuesday that he “wouldn’t accept the offer” to work under Donald Trump administration if the ex-US President gets re-elected.

Ex-US President Trump's special advisor Jared Kushner (left) and his wife Ivanka Trump


डोनाल्ड ट्रम्प के दामाद जेरेड कुशनर ने मंगलवार को घोषणा की कि यदि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति 2024 में फिर से चुने जाते हैं तो वह ट्रम्प प्रशासन के तहत काम करने के "प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे"। अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प के कार्यकाल के दौरान व्हाइट हाउस में सलाहकार।


“मैं इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हूं कि जीवन के इस चरण में मेरी इच्छा अपनी कंपनी पर ध्यान केंद्रित करने की है। मैंने एक परिवार के रूप में सुर्खियों से दूर रहने के अवसर का वास्तव में आनंद लिया है। मैं और मेरी पत्नी दोनों व्हाइट हाउस में काम कर रहे थे, जो 24/7, उच्च जोखिम वाली नौकरी है, और इसलिए हम दोनों ने फ्लोरिडा में बच्चों के साथ रहने के अवसर का वास्तव में आनंद लिया, कुशनर ने एक बैठक के दौरान कहा। मियामी में एक्सियोस बीएफडी सम्मेलन में।


कुशनर, जिन्होंने Ivanka Trump से शादी की है, ने अपनी निवेश फर्म में अपने काम पर "ध्यान केंद्रित" करने का इरादा व्यक्त किया। वह मियामी स्थित निवेश और निजी इक्विटी फर्म एफ़िनिटी पार्टनर्स का संचालन करते हैं।


जब एक्सियोस के बिजनेस एडिटर डैन प्राइमैक ने पूछा कि क्या वह इस प्रस्ताव को ठुकरा देंगे तो कुशनर ने सकारात्मक जवाब दिया।


"हाँ। आप जानते हैं, मेरे दृष्टिकोण से, फिर से, यदि आप जिस तरह से राष्ट्रपति ट्रम्प इस बार अपने अभियान को संभाल रहे हैं, उसे देखें, तो यह तीसरी बार है। और उसके पास वास्तव में हर चीज़ पर विचार करने का समय था। मुझे लगता है कि उनके आसपास की टीम शायद उनके पास सबसे अच्छी है, कुशनर ने कहा।


उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगर डोनाल्ड ट्रम्प नवंबर में दोबारा चुने जाते हैं, तो "चुनने के लिए बहुत योग्य लोगों की बहुत, बहुत लंबी सूची होगी।"


ट्रम्प के अधीन काम करते हुए, कुशनर ने कई महत्वपूर्ण पश्चिम एशियाई मुद्दों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने अब्राहम समझौते की महत्वपूर्ण वार्ता में भाग लिया, जिसके कारण इज़राइल, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच संबंध सामान्य हो गए।


  • Trump declares family wouldn't serve in 2024 administration

इससे पहले, सबसे आगे चल रहे रिपब्लिकन ने घोषणा की थी कि वह कुशनर या इवांका को अपने प्रशासन में दूसरी बार काम करने के लिए नहीं कहेंगे क्योंकि यह "परिवार के लिए बहुत दर्दनाक" होगा।

जब फॉक्स न्यूज के एंकर ब्रेट बेयर ने जून में ट्रम्प से पूछा कि क्या वह 2024 में राष्ट्रपति पद जीतने की स्थिति में एक बार फिर इवांका और कुशनर को अपने साथ चाहते हैं, तो पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "नहीं।"

“मैंने कहा, यह परिवार के लिए काफी है। तुम जानते हो क्यों? यह परिवार के लिए बहुत दर्दनाक है, ”ट्रम्प ने कहा।


  • Ivanka reacts to Trump's announcement

इवांका ने किसी भी अटकल से इनकार किया है कि वह डीसी में ट्रम्प के पक्ष में फिर से शामिल होंगी।

नवंबर 2022 में, उन्होंने पुष्टि की कि वह अपने पिता के तीसरे राष्ट्रपति अभियान में भाग नहीं लेंगी।

Statement by his Daughter: “I love my father very much. This time around, I am choosing to prioritize my young children and the private life we are creating as a family. I do not plan to be involved in politics,” she said in a statement.

हिंदी अनुवाद
“मैं अपने पिता से बहुत प्यार करता हूँ। इस बार, मैं अपने छोटे बच्चों और एक परिवार के रूप में हम जो निजी जीवन बना रहे हैं, उसे प्राथमिकता देना चुन रहा हूं। उन्होंने एक बयान में कहा, मेरी राजनीति में शामिल होने की योजना नहीं है।


For more updated news on the world of politics and for regular news updates : Stay Tuned to @infopulsespot.blogspot.com

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.